Home / sarkaari yojana / कोटक इंडिया ग्रोथ फंड सीरिज 4

कोटक इंडिया ग्रोथ फंड सीरिज 4

कोटक म्यूचुअल फंड ने आज कोटक इंडिया ग्रोथ फंड सीरीज़ 4 का शुभारंभ करने की घोषणा की है। यह मल्टी-कैप फंड – बड़ी कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में निवेश करने वाली 36 महीने की समाप्ति वाली इक्विटी स्कीम 29 जनवरी 2018 को शुरू हो जाएगी|

एनएफओ अवधि के दौरान 10 / – रुपये के अंकित मूल्य पर इकाइयों को खरीदा जा सकता है। फंड का लक्ष्य है कि बड़े शेयर, मिड कैप और छोटे कैप शेयरों में फैले भारतीय इक्विटी में 80% से 100% निवेश करना। इसका लक्ष्य बाजार पूंजीकरण और क्षेत्रों में विविध पोर्टफोलियो से पूंजी की सराहना करना है।

निधि में एक अनोखी रखी विकल्प रणनीति है, जिसके माध्यम से गिरावट वाले बाजार में; यह योजना लगभग तीन वर्षों के दौरान क्रय करके नीचे की तरफ सीमा को कम करने की कोशिश करेगी। पैसे (एटीएम) निफ्टी 50 मौजूदा स्तर के आसपास स्ट्राइक मूल्य के साथ विकल्प रखो। इस प्रकार, निफ्टी 50 डाल का विकल्प मूल्य में बढ़ेगा जब निफ्टी स्ट्राइक प्राइस से नीचे जाता है और इसके विपरीत। हालांकि, एक विकल्प खरीदार के लिए नुकसान का जोखिम सीमित प्रीमियम के लिए सीमित है।

सीसीआईओ (इक्विटी), हर्ष उपाध्याय ने कहा, “कोटक इंडिया ग्रोथ फंड सीरीज़ 4 का लक्ष्य है कि सभी क्षेत्रों के शेयरों के विविध पोर्टफोलियो और बाजार पूंजीकरण सीमाओं पर चलने की लचीलेपन का निर्माण करना। लंबी अवधि में किए गए एटीएम (एटी द मनी) कम स्तर पर स्टॉक खरीदने के लिए नकदी प्रवाह बनाने के लिए लगभग तीन साल का विकल्प रखो और बाजार को सही करने के लिए रखो विकल्प की स्थिति में लगाए हुए विकल्प को खोलना। “

निवेश के लिए न्यूनतम राशि रु। है 5000 / – और इसके बाद रु। 10 / – और पर्सनल पेंशन में (एनएफओ के दौरान)। प्रवेश भार और निकास भार शून्य है फंड एकमुश्त-राशि निवेश के लिए उपयुक्त है|

कोटक इंडिया ग्रोथ फंड सीरिज 4

कोटक म्युचुअल फंड  ने आज एक बड़ी योजना शुरू करने की घोषणा की है जिसमें लांच कैप, मिड एपी और स्मॉलकैप शेयरों में निवेश करना है। नए प्रस्ताव निधि  ( NFO के लिए)  कोटक भारत ग्रोथ फंड श्रृंखला 4  12 फरवरी तक सदस्यता के लिए खुला है  “निधि लार्ज कैप भर में फैले भारतीय शेयरों, मध्य एपी और स्मॉलकैप शेयरों में निवेश करने के 80-100 फीसदी करना है। यह उत्पन्न करने के लिए करना है कोटक मुचुअल फंड ने एक बयान में कहा, बाजार पूंजीकरण और क्षेत्रों में विविध पोर्टफोलियो से पूंजी की सराहना की गई है। 

कंपनी के मुताबिक फंड के पास एक अनूठा “पॉट ऑप्शन स्ट्रैटेजी” है, जिसके माध्यम से गिरावट वाले बाजार में योजना तीन साल के आसपास खरीदारी करके नकारात्मक पक्ष को कम करने की कोशिश करती है “द मनी (एटीएम) निफ्टी 50 डालर के पास स्ट्राइक प्राइस के साथ चालू स्तर “। 

“इस प्रकार, निफ्टी 50 पॉट के विकल्प मूल्य में बढ़ेगा जब निफ्टी स्ट्राइक प्राइस से नीचे जाता है और इसके विपरीत। हालांकि, विकल्प खरीदार की हानि का जोखिम केवल प्रीमियम से ही सीमित है,” कंपनी ने कहा। 

फंड में निवेश के लिए न्यूनतम राशि 5,000 रुपये और उसके बाद 10 रुपये के गुणकों में है।

कोटक इंडिया ग्रोथ फंड सीरिज 4 में निवेश के लाभ

&सांड; राइडिंग द इंडिया ग्रोथ स्टोरी फंड का लक्ष्य उन क्षेत्रों और कंपनियों में निवेश करके सबसे अधिक लाभ उठाना है, जो भारत की विकास की कहानी की सवारी करते हैं।

&सांड; बाजार कैप में निवेश करने के लिए लचीलापन यह फंड बाजार पूंजीकरण में निवेश करेगा जो लंबी अवधि के दौरान पूंजीगत प्रोत्साहन के दायरे को प्रस्तुत करता है।

&सांड; सीमाओं की सीमाएं: यदि बाजार सुधारता है तो फंड तीन वर्ष के रखे विकल्प का उपयोग करेगा I

&सांड; अवसरवादी मुनाफा बुकिंग: रखरखाव की स्थिति को आकर्षक मूल्यों पर स्टॉक खरीदने के लिए नकदी प्रवाह को बनाने के लिए एक लाभप्रद तरीके से बेचा जा सकता है, यदि बाजार अंतरिम अवधि में महत्वपूर्ण रूप से सही हो।

प्यारे दोस्तों कोटक इंडिया ग्रोथ फंड सीरिज 4 जानकारी किस प्रकार लगी अगर आप इससे संबंधित संबंधित कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो हमारे कमेंट बॉक्स पर लिख दी हम उसका उत्तर अवश्य देंगे आप हमारे Facebook पेज को लाइक और शेयर कर सकते हैं|

About Vivek Dutta

Check Also

AP Rythu Runa Mafi 3rd Phase Loan List 2017|

AP Rythu Runa Mafi 3rd Phase Loan List 2017|AP Rythu Runa Mafi 2017| The government …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!